इस वेबसाइट के भूत प्रेत पर आधारित सामग्री को केवल मनोरंजन के रूप में लें, यहाँ पर प्रकाशित अधिकतर कहानियाँ श्रुति पर आधारित है, हमारा उद्देश्य सिर्फ पाठकों को मनोरंजन प्रदान करना है न कि आधुनिक समाज में भूत-प्रेत के अस्तित्व को बढ़ावा देना।

February 12, 2014

Hindi Horror Story - जो मर चुकी है उसकी आवाज आती है..

गोरखपुर के पास एक गांव के बगल में पुराना तालाब है. लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि गांव के लोग भले ही प्यासे मर जाएं लेकिन कभी उस तालाब का पानी पीने के लिए राजी नहीं होते. आखिर क्या कारण है उनके इस डर का?

आप सोच रहे होंगे कि हम किसी काल्पनिक कहानी की ओर संकेत कर रहे हैं जिनका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन ऐसा नहीं है, यह कहानी भी सच्ची है और पात्र भी पूरी तरह सच.

जिस पोखर की हम बात कर रहे हैं उसके आसपास बहुत सारी झाड़ियां हैं और हैरानी की बात तो यह है कि गांव के गरीब और दाने-दाने के लिए तरस रहे मजदूर भी इन झाड़ियों के पास फटकने के लिए तैयार नहीं होते, क्योंकि उनका कहना है कि झाड़ियों के अंदर आज भी वह औरत घूमती है.

यह वही औरत है जिसे काफी समय पहले उसी के पति ने जलाकर मार डाला था और आज वह हर उस इंसान से अपना बदला लेती है जो उस स्थान पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाता है.

उल्लेखनीय तथ्य तो यह है कि नरेगा योजना के तहत गांव के मजदूरों को जब उस तालाब के पास की झाड़ियां साफ करने का काम सौंपा गया तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया. अब नरेगा के तहत मजदूर बाहरी क्षेत्र से तो लाए जा नहीं सकते थे इसीलिए यह काम अभी भी अपने समाप्त होने का इंतजार कर रहा है.

स्थानीय लोग इस तालाब और झाड़ियों से जुड़ी जो कहानी बयां करते हैं वह वाकई बेहद हैरान कर देने वाली और खतरनाक है.

इलाके के लोगों का कहना है कि जिस औरत को उसके पति ने जलाकर मार दिया था उसकी रूह उसी जले चेहरे के साथ आज भी वहीं भटकती है. शाम 6-7 बजे के बाद या फिर अंधेरा होते ही वह आत्मा उस स्थान पर अपना कब्जा जमा लेती है. लेकिन वहां जाने वाला कोई भी उसे देख नहीं पाता बस झाड़ियों के पीछे किसी के होने का एहसास और उस साये के अपने आसपास होने का एहसास ही उसे डरा देता है.

लोगों का कहना है कि वह साया इतनी तेज गति से अपनी दिशा बदलता है कि इससे पहले कि आप उसे देख पाएं वह उस स्थान को छोड़कर दूसरे स्थान तक पहुंच जाता है.

लेकिन उस क्षेत्र में बहुत से ऐसे उम्रदराज लोग भी हैं जो कहते हैं कि उन्होंने उस जली हुई औरत का चेहरा साफ देखा है. वह बहुत खौफनाक और भयानक है, इतना कि उसे देखने वाला कुछ दिन तक तो पूरे होश में भी नहीं आ पाता.

वह औरत किसी को कुछ कहती तो नहीं लेकिन रात के अंधेरे में जोर-जोर से चिल्लाती है कि कोई तो आए उसे बचाने. लेकिन कौन एक मरी हुई औरत को दोबारा मरने से बचा सकता है.

No comments:

Post a Comment